कितनी देर चलने पर आती है वजन में कमी? जानें मॉर्निंग वॉक का सही तरीका✅

सुबह सुबह चलना काफी अच्छी आदत है. जिसे हर किसी को अपनाना चाहिए.

मोर्निंग वॉक से हमारे शारीर को कई प्रकार के लाभ होते है. जैसे की वजन कम होना. और शारीर में स्फूर्ति आना.

मोर्निंग वॉक  का मतलब कुछ लोग नार्मल आराम से टहलना समझते है.

मोर्निंग वॉक  का फायदा तभी है जब आप स्पीड में थोड़ी तेजी के साथ चल रहे हो.

हाँ सुरुआत आप छोटे कदम से कर सकते है. और उसके बाद चलने की रफ़्तार धीरे धीरे बढाए.

स्पीड वॉकिंग ठीक तरह से की जाए तो पेट की चर्बी (Belly Fat) भी कम कर सकती है.

आपको इस बात का ध्यान रखना है कि आप रुक रुककर ना चलें.

हर थोड़ी देर में ब्रेक ले लेने से वजन कम करने में मदद नहीं मिलती, कम से कम 15 मिनट बिना रुके चलना चाहिए.

कुल मिलाकर आपको 25 मिनट तक स्पीड वॉक जरूर करनी चाहिए जिसका असर आपके वजन पर दिख सके. 

UA-164631909-1